आर्टिफ़िशियल इन्टेलिजेन्स विषय पर सेमीनार कल; गुजरात के CMA सतीश मेहता होंगे वक्ता

0

 शिक्षा समग्र होनी चाहिए और इससे छात्रों में वैज्ञानिक सोच, नैतिक मूल्यों, और नेतृत्व कौशल को बढ़ावा मिलना चाहिए। सीखने और नवाचार से व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास होता है। इन्ही विचारों के साथ डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने अपना जीवन नवाचार और विज्ञान के लिए समर्पित किया था। उन्होंने भारत की मिसाइल तकनीक को विकसित करने, स्वदेशी उपग्रह प्रक्षेपण यान के निर्माण, भारत के पोखरान-द्वितीय परमाणु परीक्षण में अहम भूमिका निभाई थी। 

ज्ञात हो कि डॉ. कलाम की जन्म जयंती को विश्व विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी कड़ी में महाविद्यालय द्वारा छात्राओं को विज्ञान की नवीन तकनीक 'आर्टिफ़िशियल इन्टेलिजेन्स' से परिचित करवाने हेतु एक सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। 

कल दिनांक 15 अक्टूबर 2024 को प्रातः 11 बजे से उक्त सेमीनार गूगल मीट प्लेटफ़ॉर्म पर आयोजित किया जाएगा। सेमीनार में वक्ता के रूप में CMA श्री सतीश मेहता छात्राओं को संबोधित करेंगे।

श्री मेहता AI India Academy, Knowledge Sharing Hubs तथा SysImprove के संस्थापक है। साथ ही भारत सहित विश्व की प्रसिद्ध आईटी कंपनी IBM Corporation तथा Sun Microsystems से कोडिंग भाषाओं का ज्ञान अर्जन कर चुके है। 

महाविद्यालय में अध्ययनरत समस्त छात्राएं उक्त सेमीनार में भाग ले सकती है। सेमीनार में भाग लेने हेतु https://meet.google.com/bgw-dgqy-aaa लिंक पर क्लिक करें। 

-

Tags: Dr APJ Abdul Kalam, Seminar, Artificial Intelligence, CMA Satish Mehta, Gujarat, Shri Umiya Kanya Mahavidyalaya, World Student Day, Birth Anniversary Celebration

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top